All Kids Games App Review in 2024 || अपने बच्चों का इंग्लिश मजबूत करें || Best App Review

अगर आपके बच्चों को भी मोबाइल देखने का आदत लग गया है और वह आदत नहीं छोड़ना चाह रहा है तो आप लोग इस गेम को All Kids Games डाउनलोड करके अपने बच्चों को दे दो इस गेम में आपका बच्चा गेम खेल कर भी दिमाग खोल सकता है क्योंकि आपको इस एप्लीकेशन पर ऐसे से गेम देखने को मिलेगा जिसमें सभी गेमों में आपके बच्चों का दिमाग खुलेगा क्योंकि इस एप्लीकेशन में बहुत सारे नॉलेज दिए हुए हैं 

All Kids Games:- यह एप्लीकेशन आपका बच्चा जितना ज्यादा उसे करेगा उतना ही ज्यादा दिमाग खुलेगा क्योंकि इसमें रीजनिंग टाइप का गेम देखने को मिलेगा। साथ आपको बहुत तरह-तरह के गेम भी देखने को मिलेगा लेकिन इस एप्लीकेशन पर आपको ज्यादा से ज्यादा रिजनिंग टाइप का गेम देखने को मिलेगा। All Kids Games जब आप लोग इस गेम को ट्राई करोगे तभी आप लोगों को पता चलेगा यह एप्लीकेशंस कैसा है। 

All Kids Games जब आप लोग इस एप्लीकेशन को एक बार ट्राई करोगे तब आप लोगों को इस एप्लीकेशन का असलियत मालूम चलेगा क्योंकि इस एप्लीकेशन पर बच्चों के लिए तरह-तरह के गेम है। वह गेम खेल कर आपका बच्चा अपना दिमाग बहुत जल्दी प्रोग्रेस में ला सकता है। जब यह गेम आपका बच्चा भी ट्राई करेगा तो उसे यह गेम बहुत ही अच्छा लगेगा क्योंकि इससे अच्छा गेम उसे कभी भी नहीं मिल सकता। 

आप लोग भी इस गेम को खेलते हो तो आपको भी मन लग जाएगा तब समझ सकते आपका बच्चा को कितना मन लगेगा। All Kids Games इसलिए इस टाइप के गेम अपने बच्चों को खेलने के लिए दो ताकि आपका बच्चा मोबाइल भी देख ले तो ज्यादा से ज्यादा हानि न करें क्योंकि अभी बहुत समय बच्चा यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर टाइम स्पेंड करता है अपने बच्चों को वह सारे एप्लीकेशन से दूर रखें। 

All Kids Games App क्या हैं?

All Kids Games यह एक गेमिंग एप्लीकेशन है यहां पर बच्चा गेम खेल कर भी अपना दिमाग खोल सकता है। एप्लीकेशन पर आपको तरह-तरह के गेम देखने को मिलेगा लेकिन इस एप्लीकेशन पर आपको ज्यादा रिजनिंग टाइप का गेम देखने को मिलेगा। अगर आपका बच्चा इधर-उधर ज्यादा टाइम स्पेंड करता है तो कुछ ऐसे गेम डाउनलोड करके अपने बच्चों को खेलने के लिए सिखा दो ताकि आपका बच्चा ज्यादा गेम खेल कर भी ज्यादा नॉलेज प्राप्त कर सकता है।

यह एप्लीकेशन All Kids Games टीचर के द्वारा वेरीफाई किया गया एप्लीकेशन है जब आप लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करते हो तो आप लोग भी एक बार इस एप्लीकेशन को वेरीफाई कर लो की एप्लीकेशन सही में काम करता है या नहीं उसके बाद ही अपने बच्चों को इस गेम को खेलने के लिए प्रोत्साहित करो। All Kids Games इस तरह के गेम बहुत आपको देखने को मिल जाएगा लेकिन टीचर से वेरीफाई किया गया गेम बहुत ही कम मिलेगा। आप इसके रिव्यू भी पढ़कर इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हो इसका रिव्यु आपको प्ले स्टोर पर मिल जाएगा और यह एप्लीकेशन का लिंक आपको नीचे में मिल जाएगा।

आप लोग इस एप्लीकेशन (All Kids Games) को अपने बच्चों को रिकमेंड कर सकते हो क्योंकि यह एप्लीकेशन बहुत ही जबरदस्त एप्लीकेशन है जब आप इसके रिव्यू के बारे में जानोगे जब आप इनके फीचर्स के बारे में जानोगे तब आप लोगों को उनके बारे में पूरी असलियत पता चलेगा। चलिए दोस्तों अब हम लोग जान लेते हैं इस एप्लीकेशन का रिव्यू क्या है उसके बाद हम लोग डिसाइड करेंगे यह एप्लीकेशन हम लोगों को डाउनलोड करना चाहिए या नहीं करना चाहिए।

All Kids Games App Review in 2024 

अब हम लोग जानेंगे इस एप्लीकेशन (All Kids Games) को हमें इस्तेमाल करना चाहिए या नहीं या इस एप्लीकेशन पर पब्लिक का रिएक्शन किस प्रकार है सब कुछ जाने वाले हैं। अगर आप लोग कोई भी एप्लीकेशन को डाउनलोड करते हो तो उसके पहले उसे एप्लीकेशन का रिव्यू देख लिया करो। क्योंकि बहुत सारे एप्लीकेशन में आपके साथ फ्रॉड हो सकता है। इसलिए डाउनलोड करने से पहले आपको हजारों रिव्यू देखने को मिलेगा आप वहां से रिव्यू देखकर एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हो।

जब आप लोग इस एप्लीकेशन को भी डाउनलोड करोगे तो आप वहां से रिव्यू पढ़कर डाउनलोड कर सकते हो नहीं तो अगर आप एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते हो तो डाउनलोड करके खुद से वेरीफाई कर दो उसके बाद ही अपने बच्चों को उस एप्लीकेशन के बारे में बताओ। यह एप्लीकेशन टीचर के द्वारा वेरीफाई किया गया एप्लीकेशन है लेकिन एक बार आप लोग खुद से भी वेरीफाई कर लो जो भी है वह सही answere देता है या नहीं। दोस्तों अब हम लोग इस एप्लीकेशन का रिव्यू जान लेते हैं।

  • यह एप्लीकेशन आप लोगों को प्ले स्टोर पर मिल जाएगा आप चाहो तो वहां से डाउनलोड कर सकते हो।
  • यह एप्लीकेशन एक करोड़ से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं तो आप समझ सकते हो इस एप्लीकेशन की पापुलैरिटी कितनी ज्यादा है।
  • इस app की खासियत बतिया है कि टीचर के द्वारा वेरीफाई किया गया एप्लीकेशन है।
  • इस एप्लीकेशन का रेटिंग 4.3 है जो भी एप्लीकेशन का रेटिंग 4 से ज्यादा रहता है वह एप्लीकेशन बहुत ही सही रहता है। कोई भी एप्लीकेशन डाउनलोड करते हो तो रेटिंग एक बार देख लिया करो 4 से ज्यादा है या नहीं उसके बाद ही डाउनलोड करो।
  • एप्लीकेशन पर 21000 लोग के द्वारा रिव्यू दे चुके हैं और वह सारे रिव्यू पॉजिटिव और नेगेटिव दोनों में है। आप चाहो तो वह रिव्यू पढ़ सकते हो आपको करना क्या है नीचे मैं आपको डाउनलोड लिंक है उसे पर क्लिक करोगे तो आपको एप्लीकेशन के पास चले जाओगे फिर आप लोग वहां पर हल्का सा नीचे जाओगे तो आपको सारे रिव्यू देखने को मिलेगा तो आप एक-एक रिव्यू पढ़ सकते हो अगर आपको ज्यादा पॉजिटिव दिखे तो आप डाउनलोड करना अगर ज्यादा नेगेटिव देखे तो डाउनलोड नहीं करना।
  • अगर आप लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते हो तो आपके मोबाइल में डाटा रिचार्ज रहना चाहिए नहीं तो को वाईफाई लेना पड़ेगा। और यह एप्लीकेशन डाउनलोड करते हो तो 46 MB का जरूर लगेगा। आप लोग इस एप्लीकेशन को आसानी से डाउनलोड कर सकते हो।

यह कुछ इस All Kids Games एप्लीकेशन का रिव्यू था अगर आप ज्यादा रिव्यू जानना चाहते हो तो आप इसके प्ले स्टोर पर जाकर देख सकते हो। आपके  ऊपर डिसाइड करता है यह एप्लीकेशन डाउनलोड करना चाहते हो या नहीं लेकिन मेरा सलाह रहेगा आप इसे एक बार खुद से वेरीफाई कर ले उसके बाद अपने बच्चों के दो आपको कुछ गलत लगता है तो यह एप्लीकेशन के बारे में अपने बच्चों को बताओ ही नहीं। चालिए दोस्तों अब हम लोग जानेंगे इस एप्लीकेशन All Kids Games को डाउनलोड कैसे करना है।

All Kids Games App को डाउनलोड कैसे करें?

जानेंगे इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कैसे करना है बहुत लोगों को डाउनलोड करने का प्रोसेस पता नहीं है तो मैं आप लोगों को स्टेप बाय स्टेप में बताऊंगा कि कोई भी एप्लीकेशन को कैसे डाउनलोड कर सकते हो अगर आप डायरेक्ट डाउनलोड करना चाहते हो तो नीचे में दिए गए लिंक पर क्लिक करें और आप वहां से डाउनलोड कर सकते हो। मैंने आपको कुछ स्टेप में बताया हूं कि आप इस एप्लीकेशन को कैसे डाउनलोड कर सकते हो आप उसे फॉलो करो आपका एप्लीकेशन डाउनलोड हो जाएगा।

  • यह एप्लीकेशन आप लोग प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हो।
  • सबसे पहले आप लोग को अपना प्ले स्टोर को ओपन कर लेना है अगर आपका प्ले स्टोर ओपन नहीं हो रहा है तो जीमेल एप्लीकेशन पर जाकर एक जीमेल आईडी बना लेना उसके बाद आपका प्ले स्टोर ओपन हो जाएगा।
  • उसके बाद आप लोगों को वहां पर एक सच का बटन दिखेगा सच का बटन पर क्लिक करना है।
  • Kids games : for toddlers 3-5 लिख सर्च कर लेना है जब आप लोग सर्च करोगे तो आपके सामने बहुत सारे एप्लीकेशन आ जाएगा लेकिन आपको फर्स्ट वाला एप्लीकेशन पर क्लिक कर लेना है।
  • अब आप लोग फर्स्ट वाला एप्लीकेशन पर क्लिक करते हो तब आप लोगों को वहां पर एक इंस्टॉल का ऑप्शन दिखेगा। उसे पर भी क्लिक कर लेना है।
  • आप लोग इंस्टॉल पर क्लिक करते हो तो आपका डाउनलोड होना स्टार्ट हो जाएगा तो आप लोगों को डाउनलोड होने तक का इंतजार करना है।
  • आपका डाउनलोड कंप्लीट हो जाएगा तो आपको कुछ नहीं करना है उसे छोड़ देना वह एप्लीकेशन ऑटोमेटिक आपके मोबाइल में इंस्टॉल हो जाएगा।
  • अब हम लोग बताएंगे इस एप्लीकेशन को कैसे इस्तेमाल करें बहुत लोगों को एप्लीकेशन इस्तेमाल करने का तरीका पता नहीं है।

Kids games : for toddlers 3-5 :- CLICK HERE

यह कुछ प्रकार से आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हो। अगर आप लोग इस एप्लीकेशन को डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड करना चाहते हो तो ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करें और वहां से आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हो। हम लोग जानेंगे इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल कैसे करें।

All Kids Games Application को इस्तेमाल कैसे करें?

अब हम लोग जानेंगे इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल कैसे करेंगे अगर आपने अभी तक इस एप्लीकेशन को डाउनलोड नहीं किया है तो सबसे पहले आप लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लो आज आप डाउनलोड करोगे तो सबसे प्लीज एप्लीकेशन को ओपन कर लेना है और उसके बाद मैंने आपको कुछ स्टेप बाय स्टेप में बताया हूं आप उसे फॉलो करो आपका एप्लीकेशन रेडी हो जाएगा।

  • सबसे पहले आप लोग इस एप्लीकेशन को ओपन कर ले।
  • जब आप लोग इस एप्लीकेशन को ओपन करोगे आपके सामने दो बिल्ली आएंगे आएगा और आपका स्वागत भी करेगा उसका कुछ देर तक लोडिंग होगा तो उसे लोडिंग होने देना है।
  • उसके बाद आपको लैंग्वेज सेलेक्ट करने का ऑप्शन देगा तो आप लोगों को इंग्लिश लैंग्वेज सेलेक्ट कर लेना है।
  • जब अपनी लैंग्वेज सेलेक्ट करोगे फिर आप लोगों को वहां पर तीन ऑप्शन देखने को मिलेगा वह तीनों ऑप्शन को आपको पढ़ लेना है उसके बाद आप लोग को ऊपर में कट का ऑप्शन दिखेगा उसे उसे कट कर लेना है।
  • अब आप लोग उसे एप्लीकेशन के होम पेज पर चले जाओगे। लोगों को वहां पर एक प्ले का बटन दिखेगा उसे प्ले बटन पर क्लिक कर ले।
  • जब आप लोग प्ले का बटन पर क्लिक करोगे तो फिर आप लोग को कुछ देर तक लोडिंग होगा तो उसे लोडिंग होने देना है फिर उसके बाद आपके सामने यह गेम आएगा।
  • उसे गेम में आपको चार पिक्चर दिखाया जाएगा उसमें से तीन पिक्चर एक क्वालिटी का रहेगा और एक पिक्चर उससे अलग रहेगा तो आप लोगों को सेलेक्ट करना है कि वह पिक्चर कौन सा है।
  • जब आप सही ठीक कर दोगे तो आपके सामने एक बिल्ली नाचने लगेगी। 
  • आप लोग दूसरा लेवल पर पहुंच जाओगे और वहां पर आपको तरह-तरह के क्वेश्चंस पूछे जाएंगे और तरह-तरह के आपको जवाब भी देना पड़ेगा।
  • इससे आपका बच्चा का दिमाग बहुत जल्दी ही खुल जाएगा।
  • क्योंकि वहां पर अजब गजब की तरह क्वेश्चन आपसे पूछे जाएंगे और आप उसके जवाब दोगे तो दिमाग से देना पड़ेगा तब जैसे बच्चा को सिखाओगे वैसे आपका बच्चा पकड़ लेगा और उसे खेलने में भी मन लगेगा।
  • उनको नीचे में एक बाण का बटन दिखेगा उसे पर भी क्लिक करना है क्योंकि नेक्स्ट गेम में जाने के लिए आपको क्लिक करना ही पड़ेगा।
  • नहीं तो आपको कुछ देर होल्ड करना है वह ऑटोमेटिक चल जाएगा।
  • आप लोग सिलेक्ट मोड पर क्लिक करोगे तो आपके ऊपर में कुछ नंबर दिखेगा और नीचे में कुछ ऑप्शन दिखेगा उसे पर क्लिक करके उसे फिल कर लेना है।
  • तो अभी सही हो जाएगा फिर आपको नेक्स्ट मोड पर चले जाना है। 
  • इस तरह से आपका बच्चा का इंग्लिश बहुत ज्यादा ही मजबूत हो जाएगा।
  • और आप लोगों को वहां पर बहुत सारे ऑप्शन देखने को मिलेगा अब बहुत प्रकार के वहां पर गेम खेल सकते हो।
  • इस गेम में आपका बच्चा का भी मन लगा रहेगा।
  • इस एप्लीकेशन पर आप लोगों को तरह-तरह के गेम देखने को मिलेगा। अगर आप चाहो तो सभी गेम का आनंद ले सकते हो और साथ ही साथ अपना दिमाग को भी इंटेलीजेंट कर सकते हो।

कुछ इस प्रकार से आप लोग इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल कर सकते हो। जब आप लोग इस एप्लीकेशन को खुद से इस्तेमाल करोगे तो इतनी मजे लगेगा इतना मजा लगेगा कि मत पूछो। अगर बिलीव नहीं हो रहा तो आप एक बार इस एप्लीकेशन को ट्राई करके देखो तब आप लोगों को पता चलेगा।

All Kids Games आज आपने क्या सीखा

आज मैंने आप लोगों को एक ऐसे गेम के बारे में बताया हूं। जिससे आपका बच्चा का दिमाग भी खुला रहेगा और वह गेम भी खेल पाएगा। यह गेम बहुत ही मजेदार गेम है साथ ही साथ आपके बच्चों का भी दिमाग ज्यादा से ज्यादा खुलेगा। अगर अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें। ताकि आपके दोस्त के बच्चों का भी भविष्य बदल सके। अगर आपको इस एप्लीकेशन पर कहीं भी कुछ समस्या हुई हो तो कमेंट करके बताएं मैं उसे चीज का समाधान करूंगा और मैं आपको पर्सनल मैसेज भी करूंगा। इस ऐप का आनंद भी ले सकता है।

Leave a Comment