Math Games for Kids App Review in 2024 || कुछ इस प्रकार से अब बच्चो का Math मजबूत करें। Best Game For Review

अगर आपके घर में भी बच्चा है और वह दिन-रात मोबाइल देखता है। न वह टाइम पर खाना खाता है, और ना ही वह टाइम पर पड़ता है। आज मैं आप लोगों को ऐसे गेम के बारे में बताऊंगा जो आपका बच्चा मोबाइल में ही सीख सकता है। Math Games for Kids App Review in 2024 यह गेम टीचर से वेरीफाई है। इस गेम को खेलकर आपका बच्चा मोबाइल में ज्यादा दूर भी नहीं होगा क्योंकि इस गेम में मैथ के कुछ क्वेश्चन रहता है उसको जवाब देना पड़ता है इससे आपका बच्चा का मैथ भी मजबूत हो जाएगा।

अगर आप लोग चाहते हो आपका बच्चा मोबाइल देख कर भी पढ़ ले तो आपको ऐसे App को रखना ही पड़ेगा। और जितने सारे फालतू एप्लीकेशन होते हैं उसे आपको डिलीट करना पड़ेगा और कुछ पढ़ने लिखने वाली एप्लीकेशन को डाउनलोड करके रख देना है। ताकि आपका बच्चा पढ़ने पर ज्यादा ध्यान दे सकें। Math Games for Kids इस एप्लीकेशन पर बहुत तरह-तरह के क्वेश्चंस दिए जाएंगे और उसे सॉल्व भी करना है मन भी लगेगा क्योंकि इसमें मजेदार मजेदार क्वेश्चन पूछे जाएंगे।

Math Games for Kids :- यह एप्लीकेशन अगर अपने बच्चों के लिए इस्तेमाल करते हो तो आपका बच्चा स्टार्टिंग से ही पढ़ने लिखने पर ज्यादा ध्यान देगा। जब मैं आप लोगों को इस एप्लीकेशन की पूरी जानकारी दूंगा तब आप लोगों को इस एप्लीकेशन के बारे में पता चलेगा। जब आप लोग इस एप्लीकेशन को एक बार इस्तेमाल कर लोगे तब यह एप्लीकेशन कभी भी डिलीट करने का ख्याल भी नहीं आएगा। क्योंकि यह एप्लीकेशन बहुत ही मजेदार है। Math Games for Kids इस एप्लीकेशन पर बहुत सारे खासियत खासियत गेम भी दिए हैं जो आप लोग नीचे में जानोगे।

अभी के समय में आपको पता होगा किसी भी घर का बच्चा हो बिना मोबाइल का रह नहीं सकता है। पेरेंट्स दो प्रकार के होते हैं पहले जो अपने मोबाइल में फालतू फालतू एप्लीकेशन रखते हैं और दिन-रात वह एप्लीकेशन पर उसका बच्चा टाइम स्पेंड करता है और वह बच्चा ना ही कुछ सीख पाता है और ना ही कुछ और कर पता है और दूसरा पेरेंट्स ऐसे होते हैं जितने फालतू एप्लीकेशन होता है उसे डिलीट करके कुछ अच्छे-अच्छे एप्लीकेशन को डाउनलोड करते हैं ताकि उसका बच्चा मोबाइल के साथ-साथ पढ़ाई भी कर सके।

अगर आप लोग गर्जन हो और इस तरह के Math Games for Kids App की खोज कर रहे हो। तो आप लोग बहुत सही कर रहे हो अभी के समय में गर्जन इतने बच्चों के लिए सीरियस नहीं होता है लेकिन आपको पता होगा बच्चा का दिमाग पूरा खाली रहता है। आप उसे बचपन में जो सिखाओगे वह बहुत जल्दी सीखेगा अब आपके ऊपर डिसाइड करता है उसे पॉजिटिव की तरह सिखाओगे या नेगेटिव की तरह सिखाओगे यह काम गर्जन का होता है। क्योंकि Math Games for Kids यह एप्लीकेशन जब आप लोग एक बार इस्तेमाल करोगे तब आप लोग आसपास में भी इस एप्लीकेशन को रिकमेंड करोगे कि यह अपने बच्चों को इस्तेमाल कराए।

चलिए दोस्तों अब हम लोग Math Games for Kids इस ऐप की पूरी जानकारी प्राप्त करते हैं सबसे पहले जानेंगे यह गेम क्या है? इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कैसे करें? इस एप्लीकेशन का रिव्यू क्या है? इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल कैसे करें? इस तरह के सभी चीजों के बारे में हम लोग आज जानने वाले हैं।

Math Games for Kids क्या है?

Math Games for Kids एक गेमिंग एप्लीकेशन है। इस एप्लीकेशन पर आपका बच्चा गेम खेल कर math की जानकारी प्राप्त कर सकता है। यह एक ऐसा गेम है जिसमें आपका बच्चा को गेम खेलने का भी मन करेगा और उसका मैथ का जितने सवाल रहेंगे सभी सॉल्व करते जाएंगे। इसमें बच्चों के जितने सारे मैथ के क्वेश्चंस रहता है वह सारे क्वेश्चंस दिए गए हैं। Math Games for Kids जिससे आपका बच्चा का मैथ मजबूत हो सकता है। आप एक बार इस एप्लीकेशन को ट्राई कर सकते हो।

सबसे बड़ी बात यह है कि यह एप्लीकेशन टीचर से वेरीफाई किया गया एप्लीकेशन है। तो आप समझ सकते हो यह एप्लीकेशन कोई गलत एप्लीकेशन नहीं होगा क्योंकि यह एप्लीकेशन को टीचर के द्वारा वेरीफाई किया गया है उसके बाद ही या एप्लीकेशन को चालू किया गया है। आप गर्जन हो तो आप भी एक बार इस एप्लीकेशन को चेक कर सकते हो या एप्लीकेशन कैसा है उसके बाद आप अपने बच्चों को यह गेम खेलने के लिए बता सकते हो। इस तरह के एप्लीकेशन आपको बहुत सारे मिल जाएगा लेकिन टीचर से वेरीफाई किया हुआ एप्लीकेशन बहुत ही काम मिलेगा लेकिन जो टीचर से वेरीफाई है आप उसे रिकमेंड कर सकते हो।

Math Games for Kids App Review In 2024

अब हम लोग जानेंगे यह एप्लीकेशन को टीचर के द्वारा वेरीफाई किया गया तो है लेकिन क्या इस एप्लीकेशन को पब्लिक वेरीफाई करते हैं या नहीं क्योंकि टीचर से वेरीफाई किया गया है लेकिन जितने सारे लोग डाउनलोड किए हैं उसका रिव्यू क्या है इस एप्लीकेशन को लेकर हम लोग इसके बारे में जानेंगे। क्योंकि यह एप्लीकेशन बहुत ही ज्यादा लोग डाउनलोड किए हैं उसमें बहुत लोग इस एप्लीकेशन को रिव्यू भी दिए हैं यह एप्लीकेशंस कैसा है वही रिव्यू के बारे में हम लोग आज जानने वाले हैं।

  • यह एप्लीकेशन आपको प्ले स्टोर पर मिल जाएगा। जहां से आप लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हो।
  • यह एप्लीकेशन एक करोड़ से भी ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं तो आप समझ सकते हो इसकी डाउनलोड कितनी है और कितने लोग इस्तेमाल कर रहे हैं।
  • इस एप्लीकेशन का रेटिंग 4.1 है यह रेटिंग भी खराब नहीं है क्योंकि जिस एप्लीकेशन का रेटिंग 4 प्लस रहता है वह एप्लीकेशन बहुत ही अच्छा रहता है।
  • यह एप्लीकेशन को 46000 लोग रिव्यू दे चुके हैं कि यह एप्लीकेशन कैसा है अगर आप वह रिव्यू पढ़ना चाहते हो तो मैं इस एप्लीकेशन का लिंक नीचे में दिया हूं उसे पर क्लिक करके आपका प्ले स्टोर ओपन हो जाएगा और वहां पर नीचे जाने के बाद आपको बहुत सारे रिव्यू दिखेंगे जो आप पढ़कर देख सकते हो या सारे रिव्यू पॉजिटिव में है या नेगेटिव में उसके बाद ही आप डाउनलोड कर सकते हो।
  • अगर आप लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते हो तो आप लोगों के पास 27 MB रहना चाहिए मात्र यह 27 MB का ऐप है। ज्यादा बड़ा एप्लीकेशन भी नहीं है।

यह कुछ बेसिक जानकारी था। अगर आप रिव्यू पढ़ना चाहते हो तो आप स्टोर पर जाकर इसके सारे रिव्यू पढ़ सकते हो। अगर यह एप्लीकेशन आपको अच्छा लगे तो आप इस्तेमाल कर सकते हो अगर आपको यह एप्लीकेशन अच्छा नहीं लगे तो आप इसे छोड़ सकते हो अगर आप रिव्यू नहीं पढ़ना चाहते हो तो आप इस एप्लीकेशन को एक बार डाउनलोड कर लो और आप खुद वेरीफाई कर लो या एप्लीकेशन आपका बच्चा के लिए सही है या नहीं। चलिए दोस्तों अब हम लोग जानेंगे इस एप्लीकेशन Math Games for Kids को डाउनलोड कैसे करें?

Math Games for Kids Download कैसे करें?

अगर आप लोग इस एप्लीकेशन Math Games for Kids का नाम लिखकर सर्च करोगे तो बहुत सारे एप्लीकेशंस आ जाएंगे उसमें से आपको पता कैसे चलेगा कि आपको यही एप्लीकेशन डाउनलोड करना है तो मैं आप लोगों को बताता हूं आप लोग इस एप्लीकेशन को कैसे डाउनलोड कर सकते हो नहीं तो नीचे में मैंने लिंक दिया हूं उसे पर आप डायरेक्ट क्लिक करके डाउनलोड भी कर सकते हो इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कैसे करेंगे।?

  • सबसे पहले आप लोगों को अपना प्ले स्टोर को ओपन कर लेना है। अगर आपके पास प्ले स्टोर ओपन नहीं हो रहा है तो सबसे पहले आप जीमेल में जाकर एक जीमेल आईडी बना लीजिए उसके बाद आपका प्ले स्टोर ओपन हो जाएगा।
  • जब आपका प्ले स्टोर ओपन हो जाएगा तो उसके बाद एक सच का बटन दिखेगा उसे सच का बटन पर क्लिक कर ले।
  • फिर आप लोगों को वहां पर Math Games : Math for Kids लिखकर सर्च कर लेना है। 
  • जब सर्च करोगे तो आपके सामने बहुत सारे एप्लीकेशंस आएगा लेकिन आपको फर्स्ट एप्लीकेशन पर क्लिक करना है।
  • फिर नीचे में आप लोगों को एक इंस्टॉल का ऑप्शन दिखेगा उसे पर क्लिक कर लेना है।
  • अब आपका डाउनलोड होना स्टार्ट हो जाएगा। जैसे ही आपका डाउनलोड कंप्लीट हो जाता है तो आपको कुछ नहीं करना है वह ऑटोमेटिक आपके मोबाइल में इंस्टॉल हो जाएगा।
  • उसके बाद आप लोग इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल कर सकते हो अगर आप इस्तेमाल नहीं करना जानते हो तो मैं नीचे में भी आप लोगों को प्रक्रिया बताया हूं की एप्लीकेशन इस्तेमाल कैसे कर सकते हो।

Math Games : Math for Kids :- Click Here

कुछ इस प्रकार से आप लोग यह एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हो। अगर आप डायरेक्ट डाउनलोड करना चाहते हो तो ऊपर में दिया गया लिंक पर क्लिक करके उसे एप्लीकेशन पर चले जाओगे और वहां से डाउनलोड कर सकते हो। हम लोग जानेंगे इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल कैसे करें।

Math Games for Kids को इस्तेमाल कैसे करें?

अब हम लोग जानेंगे इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल कैसे करें? अब हम लोग इस एप्लीकेशन की पूरी जानकारी प्राप्त करेंगे बहुत लोग कुछ स्मार्ट है जो आप खुद से इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन बहुत लोग बिगनर्स रहने के कारण से बहुत एप्लीकेशन इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं तो आज हम लोग जानेंगे इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल कैसे करें और सभी पॉइंट के बारे में समझेंगे तो चलिए दोस्तों हम लोग प्वाइंट बाय पॉइंट समझ लेते हैं यह एप्लीकेशन को इस्तेमाल कैसे करें।

  • अगर आप लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड नहीं किया तो सबसे पहले आप लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लो।
  • अगर डाउनलोड कर लिए हो अभी तक तो सबसे पहले आप लोग इस एप्लीकेशन को ओपन करें और मैं जैसे से आप लोग को बताऊंगा आप लोगों को वैसे-वैसे करना है।
  • जब आप लोग से एप्लीकेशन को ओपन करोगे तब आप लोगों को एक नेक्स्ट का बटन दिखेगा उसे पर क्लिक करें।
  • वहां पर बच्चों के लिए कुछ मैसेज है आप चाहो तो उसे पढ़ भी सकते हो अगर आप नहीं पढ़ते हो तो नीचे में आप लोगों को क्लोज का बटन दिखेगा उसे पर क्लिक करें।
  • फिर आपसे वहां पर पूछा जाएगा आप क्या सीखना चाहते हो मैथ के सारे सिंबल वहां पर दिए हैं जिसकी सहायता से आप समझ सकते हो कि अगर आपको जोड़ सीखना तो आप जोड़ से सीख सकते हो अगर आपको घटाओ सीखना तो आप घटाओ सीख सकते हो अगर आपको गुण सीखना है तो आप गुना सीख सकते हो कुछ इस प्रकार से आप वहां पर सीख सकते हो।
  • मान लीजिए आपको गुना सीखना है तो गुना पर क्लिक करें।
  • आपको वहां पर बहुत तरह के गुना वाले क्वेश्चन दिखेंगे उसमें से कोई एक पर क्लिक करें।
  • जैसे कि आपको एक डिजिट का गुणा करना है तो एक डिजिटल पर क्लिक कर सकते हो जैसे आपको दो डिजिट का गुणा करना है तो आप दो डिजिटल पर गुना कर सकते हो क्लिक कर सकते हो।
  • आपको एक डिजिटल गुना वाले पर क्लिक करते हो तब आपके वहां पर क्वेश्चंस दिखेगा और नीचे में कुछ ऑप्शन दिखेगा उसे फिल करना है।
  • एक बार में आपसी 10 क्वेश्चन पूछा जाएगा वह 10 सारे के सारे सही कर देना है।
  • जब आप 10 क्वेश्चन का जवाब दोगे और उसमें से कितना आपका सही हुआ है और कितना गलत हुआ है लास्ट में आपको दिख जाएगा।
  • फिर आप लोगों को नेक्स्ट पर क्लिक करके फिर कंटिन्यू कर सकते हो।
  • अगर आप लोगों को दो डिजिट का गुणा करना है तो आप इस प्रकार से दो डिजिट का भी गुना कर सकते हो।
  • अगर आपको थ्री डिजिट का गुणा करना है तो आप 3 डिजिट का भी गुनाह कर सकते हो आपसे 10 क्वेश्चन पूछा जाएगा 10 क्वेश्चन का जवाब देना है उसके बाद आप लोगों को पता चलेगा कितना सही है और कितना गलत।
  • अगर आप लोग जोड़, घटा , भाग भी इस प्रकार से करना चाहते हो तो से प्रक्रिया से आप लोग कर सकते हो। अगर आप मल्टिप्लाई सीखना चाहते हो तो आप वह भी सीख सकते हो।
  • जब आपलोग टॉपिक पर क्लिक करोगे तो एक ऑप्शन मिलेगा fun मैथ का एक ऑप्शन मिलेगा। आप उसे पर क्लिक करते हो तो आपसे तरह-तरह के क्वेश्चंस पूछे जाएंगे और वह क्वेश्चन में आपको बहुत सारे मजे भी लगेगा।

इस प्रकार से आप लोग सभी टाइप के जोड़ घटाव गुणा भाग इस प्रकार से कर सकते हो। इसके साथ-साथ आप बहुत कुछ सीख सकते हो जब आप लोग एक बार इस एप्लीकेशन को ट्राई करोगे तब यह एप्लीकेशन आपके बच्चों के लिए बहुत ही सही एप्लीकेशन बन जाएगा। इस तरह के एप्लीकेशंस आपको कहीं पर नहीं मिलेगा मिलने का तो बहुत मिल जाएगा लेकिन वेरीफाई टीचर से आपको इस तरह के एप्लीकेशन नहीं मिलेगा। 

Math Games for Kids से आज आपने क्या सिखा?

आज मैंने आप लोगों को एक ऐसे गेम के बारे में बताया हूं। Math Games for Kids जिसकी सहायता से आप अपने बच्चों की मैथ मजबूत कर सकते हो। और इससे आपका बच्चा भी मोबाइल देखना कम कर देगा। साथ ही साथ आपका बच्चा पढ़ने पर भी ध्यान देगा। उम्मीद करता हूं आप लोगों को यह पोस्ट अच्छा लगेगा और अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें ताकि आपका दोस्त के बच्चा का भी भविष्य सुधर सके।

Leave a Comment