Unicorn Colouring Books & Games App Review in 2024 || अब बच्चों का ड्राइंग सही करें Best Idea For You

आज मैं आप लोगों को ऐसे एप्लीकेशन के बारे में बताऊंगा जिससे आपका बच्चा मोबाइल में गेम खेलना बहुत ही काम कर देगा और ड्राइंग जैसा एप्लीकेशन पर ज्यादा ध्यान देने लगेगा। Unicorn Colouring Books & Games जब आप लोग भी इस एप्लीकेशन को ट्राई करोगे तो आपका बच्चा को मोबाइल देने का मन नहीं करेगा क्योंकि इस एप्लीकेशन में ड्राइंग के साथ-साथ डिजाइनर का भी काम कर सकते हो।

जब मैं इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल किया था तो मुझे लगा कि इसमें कुछ नहीं है जब इस एप्लीकेशन की पूरी जानकारी प्राप्त की तब जाकर इस एप्लीकेशन का सच्चाई मालूम चला यह एप्लीकेशन इतना मजेदार है जब आप लोग भी ट्राई करोगे तो सब कुछ भूल जाओगे। Unicorn Colouring Books & Games एप्लीकेशन पर इतने सारे कलर्स करने का ऑप्शन मिलेगा कि आप सोच नहीं सकते हो। 

Unicorn Colouring Books & Games :- यह एक ऐसा एप्लीकेशन है जो टीचर के द्वारा वेरीफाई किया गया एप्लीकेशन है इसलिए एप्लीकेशन बहुत ही ट्रेडिंग में चल रहा है। बिलीव हो रहा है तो आप एक बार इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लो। तब आप लोगों को इस एप्लीकेशन के बारे में पता चलेगा। आप लोग खुद से ट्राई करोगे। 

इस एप्लीकेशन Unicorn Colouring Books & Games की सबसे ज्यादा खासियत बात यह है कि इसमें आपको अनलिमिटेड कलर मिलेंगे अगर आप कोई गलत कलर करते हो तो उसमें मिटाने का भी ऑप्शन मिलेगा और साथ ही साथ आपको कोई घर भी देगा उसे घर में आप क्या-क्या सजाना चाहते हो उसको भी कर सकते हो और उसे घर को भी पेंट करना पड़ेगा तब समझ सकते हो यह एप्लीकेशन कितने मजेदार है।

चलिए दोस्तों हम लोग इस एप्लीकेशन Unicorn Colouring Books & Games पूरी जानकारी प्राप्त करेंगे कि यह एप्लीकेशन क्या है इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल कैसे करें इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कैसे करें या एप्लीकेशन का रिव्यू क्या-क्या है सब कुछ जाने वाले हैं।

Unicorn Colouring Books & Games क्या है?

यह एक Unicorn Colouring Books & Games ऐसा एप्लीकेशन है जिसमें आपके बच्चों का ड्राइंग बहुत ही ज्यादा मजबूत हो जाएगा। जिससे आपका बच्चा मोबाइल गेम खेलना बंद कर देगा और ड्राइंग जैसा एप्लीकेशन पर ज्यादा टाइम स्पेंड करेगा क्यों कि यह एप्लीकेशन इतनी मजेदार है। आप लोग इस एप्लीकेशन को ट्राई करोगे तो अपने बच्चों को भी देने का मन नहीं करेगा। क्योंकि इस एप्लीकेशन में ड्राइंग के साथ-साथ डिजाइन वाला भी गेम खेल सकते हो।

मैं आप लोगों को एक घर दिया जाएगा उसमें से आपको बहुत सारे ऑप्शन दिए जाएंगे उसे घर में आपको क्या-क्या सजना है उसके बाद वह सारे आपको एक-एक करके पेंट भी करना है। तो यह समझ सकते हो यह एप्लीकेशन इतनी मजेदार एप्लीकेशन है। आप लोग एक बार एक एप्लीकेशन को ट्राई करोगे Unicorn Colouring Books & Games तब आप लोगों को इस एप्लीकेशन का सच्चाई मालूम चलेगा।

Unicorn Colouring Books & Games App Review In 2024

अब हम लोग जानेंगे इस एप्लीकेशन को हमें इस्तेमाल करना चाहिए या नहीं, हम लोग कोई भी एप्लीकेशन को डाउनलोड करते हैं तो उसके पहले उसे एप्लीकेशन के रिव्यु के बारे में जानते हैं अगर वह एप्लीकेशन लोगों को सही लगता है तभी हम लोग उसे एप्लीकेशन को डाउनलोड करेंगे। इस एप्लीकेशन को लेकर लोग का कहना क्या है सब कुछ जानने वाले हैं। Unicorn Colouring Books & Games एप्लीकेशन हम लोगों के लिए सही रहेगा या नहीं उसके बारे में भी जानेंगे। इस एप्लीकेशन में बहुत खासियत बात है तभी मैं आप लोगों को इस एप्लीकेशन के बारे में बता रहा हूं। आप लोग इस एप्लीकेशन के बारे में जानोगे तब आप लोगों को रियलिटी पता चलेगा।

Unicorn Colouring Books & Games अगर आप लोग इस एप्लीकेशन के सारे रिव्यू पढ़ने जाते हो तो नीचे में मैंने इस एप्लीकेशन का लिंक दिया हूं जब आप उसे पर क्लिक करोगे तो आपके सामने एप्लीकेशन ओपन हो जाएगा उसके नीचे जाना है फिर आप वहां पर बहुत सारे रिव्यू देख सकते हो आप चाहो तो सारे रिव्यू पढ़ सकते हो अगर आपको ज्यादा रिव्यू पॉजिटिव में आए तभी इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करें अगर नेगेटिव में आता है तो सप्लाई क्वेश्चन को इग्नोर कर सकते हो। लेकिन मैं आप लोगों को जो एप्लीकेशन के बारे में बताऊंगा वह सारे एप्लीकेशन सही रहेगा।

चलिए दोस्तों हम लोग Unicorn Colouring Books & Games क्या रिव्यू को जान लेते हैं आज मैं आपको जितने रिव्यू के बारे में बताऊंगा सारे स्टेप बाय स्टेप में रहेगा आप उसे पढ़ सकते हो मैं जितने रिव्यू के बारे में बात करूंगा वह सारे रिव्यू नॉर्मल है अगर आपको ज्यादा जानकारी चाहिए इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर ओपन करके आप वहां पर सारे रिव्यू पढ़ सकते हो। जितना जरूरी चीज रहेगा , मैं उसके बारे में बताऊंगा।

  • आप लोगों को यह एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर मिल जाएगा।
  • सबसे बड़ी बात यह है कि यह एप्लीकेशन टीचर के द्वारा अप्रूव किया गया एप्लीकेशन है। आप समझ सकते हो कितनी अच्छी एप्लीकेशन होगी।
  • यह एप्लीकेशन 5 लाख से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं। एप्लीकेशन में काम डाउनलोड इसलिए है क्योंकि यह एप्लीकेशन बहुत ही न्यू है धीरे-धीरे इस एप्लीकेशन का भी डाउनलोड बढ़ रहा है।
  • इस एप्लीकेशन पर 385 लोग रिव्यू दे चुके हैं यह एप्लीकेशन कैसा है अगर आपको रिव्यू पढ़ना चाहते हो तो आप प्ले स्टोर पर जाकर पढ़ सकते हो।
  • इस एप्लीकेशन का रेटिंग 4.4 है तो आप समझ सकते इस एप्लीकेशन का रेटिंग कितनी भयानक है क्योंकि जो भी एप्लीकेशन 4 प्लस रेटिंग रहता है वह एप्लीकेशन बहुत ही सही रहता है।
  • अगर आप लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते हो तो आपके पास डाटा रिचार्ज नहीं तो वाईफाई की सुविधा होनी चाहिए। 
  • अगर आप लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करते हो तो आपके मोबाइल में 130 MB होनी चाहिए तभी आप लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना पड़ेगा।

इस एप्लीकेशन के बारे में बहुत इंपॉर्टेंट जानकारी था। जो आपको जानना बहुत ही जरूरी था। आपके ऊपर डिसाइड करता है इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है या नहीं, हम लोग जानेंगे इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कैसे करना है।

Unicorn Colouring Books & Games App को डाउनलोड कैसे करें?

अब हम लोग जानेंगे इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कैसे करना है। बहुत लोगों को डाउनलोड करने की प्रक्रिया पता नहीं रहती है इसलिए मैं सबके लिए बता रहा हूं अगर आपको प्रोसेस पता है तो आप खुद से भी डाउनलोड कर सकते हो अगर आपको प्रक्रिया नहीं पता तो आप यहां से पढ़कर भी डाउनलोड कर सकते हो नहीं तो आप डायरेक्ट डाउनलोड लिंक लेना चाहते हो तो नीचे में डाउनलोड लिंक भी आपको मिल जाएगा आप उसे पर क्लिक करोगे तो ऑटोमेटिक वह एप्लीकेशन डाउनलोड हो जाएगा। 

मैंने आपको कुछ स्टेप में बताया हूं की यह Unicorn Colouring Books & Games App को डाउनलोड कैसे कर सकते हो आप और सारे स्टेप को फॉलो करते हो तो आप आसानी से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हो। तो चालिए दोस्तों हम लोग जान लेते हैं वह सारे स्टेप कौन-कौन से हैं।

  • सबसे पहले आप लोगों को अपना प्ले स्टोर को ओपन कर लेना है। आपका प्ले स्टोर ओपन नहीं हो रहा है तो जीमेल एप्लीकेशन है उसे मैं जीमेल एक आईडी बना लेना है उसके बाद आपको प्ले स्टोर ओपन करना तो ओपन हो जाएगा।
  • जब आपका प्ले स्टोर ओपन हो जाएगा तब आप लोगों को एक सर्च का बटन मिलेगा सच का बटन पर आप लोगों को क्लिक कर लेना है।
  • जब आप लोग सर्च का बटन पर क्लिक करते हो। Unicorn Colouring Books & Games लिखकर सर्च कर लेना है आपके सामने बहुत सारे एप्लीकेशन आएगा जो फर्स्ट में आएगा उसे पर क्लिक कर लेना है।
  • तब आप उसे एप्लीकेशन के होम पेज पर चले जाओगे फिर आप लोगों को वहां पर एक इंस्टॉल का ऑप्शन दिखेगा।
  • उस इंस्टॉल का बटन पर क्लिक कर लेना है। और जब तक डाउनलोड कंप्लीट नहीं हो जाता तब तक आपको वेट करना है।
  • जब आपका डाउनलोड कंप्लीट हो जाएगा तो आपको कुछ नहीं करना है वह ऑटोमेटिक आपके मोबाइल में इंस्टॉल हो जाएगा।
  • जब इंस्टॉल भी हो जाएगा तो आपको कुछ नहीं करना है आगे मैं आप लोगों को इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल कैसे करोगे मैं सारे प्रक्रिया बताया हूं आप उसे एक बार पढ़ लो ताकि आपको पूरी जानकारी प्राप्त हो जाएगा।

Unicorn Colouring Books & Games :- Click Here

कुछ इस प्रकार से आप लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हो। अगर आप लोग इतना नहीं करते हो तो डायरेक्ट ऊपर में दिए गए लिंक पर क्लिक करें डायरेक्ट उसे एप्लीकेशन पर जाओगे फिर आप वहां से डायरेक्ट इंस्टॉल पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हो। चलिए दोस्तों अब हम लोग जानते हैं इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल कैसे करें बहुत लोगों को लग रहा है कि बहुत आसान है इस एप्लीकेशन को चलाने के लिए लेकिन आप लोग एक बार इस आर्टिकल को पढ़ कर देखो या प्रक्रिया करके देखो तभी आपको पता चलेगा की एप्लीकेशन कितनी भयानक है।

Unicorn Colouring Books & Games App को इस्तेमाल कैसे करें?

अब हम लोग जानेंगे इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल कैसे करें। आपने अभी तक इस एप्लीकेशन को डाउनलोड नहीं किया है तो सबसे पहले आप लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर ले अगर आप लोग भी डाउनलोड कर चुके हो तो मैं आप लोगों को स्टेप बाय स्टेप में बताऊंगा आप लोगों को से इस प्रकार फॉलो करना है तब आपका एप्लीकेशन बहुत सही तरीका से काम करेगा। तो चलिए दोस्तों हम लोग उसे प्रक्रिया को जान लेते हैं।

  • सबसे पहले आप लोग इस एप्लीकेशन को ओपन कर ले।
  • जब आप लोग इस एप्लीकेशन को ओपन करोगे तो इस एप्लीकेशन का इंट्रोडक्शन आएगा तो आपको कुछ नहीं करना है कुछ देर होल्ड करना है फिर एक arrow का बटन आएगा।
  • उस arrow का बटन पर क्लिक करें। फिर वह कुछ देर के लिए लोडिंग होगा तब फिर उसे एप्लीकेशन के होम पेज पर चले जाओगे।
  • आप लोगों को वहां पर बहुत सारे पिक्चर्स दिखेगा उसमें से कोई एक पिक्चर्स पर क्लिक कर ले।
  • जब आप कोई पिक्चर पर क्लिक करते हो तब उसके बाद भी आप लोगों को बहुत सारे पिक्चर्स देखने को मिलेगा फिर उसमें से कोई एक पिक्चर पर क्लिक कर ले।
  • जब आप लोग कुछ पिक्चर पर सेलेक्ट करते हो तो आपको वहां पर बहुत सारे कलर्स दिखेगा वह सारे ब्रश भी दिखेगा आप उसमें से कोई भी कलर सेलेक्ट करके कोई भी कलर को आपको भरना है।
  • जितना अच्छा हो सके आप लोगों को उतना अच्छा भरना है अगर आपसे कुछ गलती होता है तो आपको वहां पर undo का ऑप्शन मिलेगा उसे पर क्लिक करके उसे कलर को वापस भी कर सकते हो अगर आपको कुछ मिटाना हो तो आप बरस वाला क्षेत्र पर क्लिक करके आप वहां पर मिटा भी सकते हो।
  • आप वहां पर हर तरह के कलर भर सकते हो आपको जो अच्छा लगे आप वहां पर वह कर सकते हो।
  • अगर आपका कलर कंप्लीट हो जाता है तो आपको वहां पर एक back का ऑप्शन दिखेगा उसे बैक पर क्लिक करें।
  • आप लोगों को वहां पर बहुत सारे पिक्चर दिख रहा होगा वहां पर आपने जो कलर किया वह भी सबमिट हो जाएगा।
  • उसके बाद कोई और आप ड्रॉ कर सकते हो। इस तरह से आपका ड्राइंग बहुत ही मजबूत हो जाएगा।
  • आपके यहां पर लगभग 200 से 300 भी ज्यादा कार्टून मिलेगा जिसे आपको पेंट करना है और जितना अच्छा पेंट कर सकते हो उतना आप कर सकते हो।
  • इस एप्लीकेशन पर आप लोग जब खुद से ट्रैक करोगे तब आप लोगों को रिलाइज होगा कि एप्लीकेशन पर आपको कितना ज्यादा फीचर्स देखने को मिलेगा।
  • इतना ही नहीं आप लोग को यहां पर बहुत तरह-तरह के डिजाइन बनाने का भी मौका मिलेगा जैसे कि आपको एक घर देगा और वहां पर बहुत सारे ऑप्शन देगा आप उसे घर में क्या-क्या रखना चाहते हो फिर उसके बाद उसे घर में पेंट करना है तब समझ सकते हो इस एप्लीकेशन पर कितनी भयानक भयानक चीज़ दी है अगर कोई बच्चा ज्यादा मोबाइल देख रहा है तो इस एप्लीकेशन को ट्राई करवाओ तब उसे मान भी लग गया।
  • एप्लीकेशन पर आपको हजारों तरह के कलर करने का मौका मिलेगा घर सजाने का मौका मिलेगा गार्डन को सजाने का मौका मिलेगा आपके दिमाग के ऊपर सब कुछ करता है कि आप किस प्रकार से करते हो।

कुछ इस प्रकार से Unicorn Colouring Books & Games इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल कर सकते हो। यह एप्लीकेशन मेरे द्वारा बहुत अच्छा लगा अगर जब आप एक बार भी ट्राई करोगे तो आपको भी इतना मन लगेगा कि आप अपने बच्चों को मोबाइल नहीं दे सकते हो नहीं belive हो रहा तो आप एक बार इस एप्लीकेशन को ट्राई करके देखो।

Unicorn Colouring Books & Games से आज आपने क्या सीखा 

मैंने आप लोगों को एक ऐसे एप्लीकेशन के बारे में बताया हूं अगर आप उसे एप्लीकेशन को ट्राई करते हो तो आपका बच्चा गेम खेलने से अच्छा इस एप्लीकेशन पर ज्यादा टाइम देगा और इस एप्लीकेशन पर जब टाइम देगा तो आपका बच्चा का ड्राइंग बहुत ही मजबूत हो जाएगा। इसलिए Unicorn Colouring Books & Games एप्लीकेशन को एक बार अपने बच्चों को चलाने के लिए सिखा दो। यह एप्लीकेशन आप लोग को अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें। अगर आपको कहीं भी कुछ समस्या हो रही हो तो कमेंट करके बताएं मैं उसका समाधान करूंगा।

Leave a Comment