Best Application For Stock Market News || शेयर मार्केट का न्यूज़ कैसे पता करें 2024

अगर आप लोग शेयर मार्केट में काम करते हो और आप लोगों को पता नहीं है कि शेयर मार्केट का न्यूज़ कैसे पता करें तो आज मैं आप लोगों को Best Application For Stock Market News बारे में बताऊंगा। आप वहां पर शेयर मार्केट के सभी न्यूज़ पता कर सकते हैं।

क्या हम लोगों को शेयर मार्केट के न्यूज़ से ट्रेड करना चाहिए या नहीं यह सब भी क्वेश्चन का जवाब हम लोगों को मिलने वाला है। Best Application For Stock Market News ऐसे एप्लीकेशन की तलाश आप कर रहे हो। आज मैं आपको दो ऐसे एप्लीकेशन के बारे में बताऊंगा जिसकी सहायता से आप सभी प्रकार के न्यूज़ पता कर सकते हो। 

अभी के टाइम में जितने सारे लोग भारतीय बाजार में काम करते हैं उसमें से 90% लोग ऐसे हैं जो न्यूज़ के बारे में पता नहीं रखते हैं और गलत ट्रेड करके बैठ जाते हैं जिसके कारण से उसे बहुत सारे लॉस हो जाता है। भारत में जितने सारे ट्रेड है Best Application For Stock Market News वह हमेशा प्रॉफिट के चक्कर में बड़ा लॉस ले लेता है। बहुत लोग बहुत सारे स्टॉक लेकर छोड़ देते हैं। फिर उसके बाद कोई भी न्यूज़ नहीं देखा है जिसके कारण से वह शेयर बहुत गिरने के कारण से उसे बहुत बड़ा लॉस होता है।

अगर आप लोग भी चाहते हो ऐसे एप्लीकेशंस के नाम जानना जिसे आपको हर 5, 10 मिनट में आपको स्टॉक मार्केट के न्यूज़ देते रहे की या अभी के समय में क्या-क्या न्यूज़ आने वाला है सब कुछ आपको उसे एप्लीकेशन पर अपडेट मिल जाएगा बस आप लोगों को 2 से 3 घंटा में एक बार उसे एप्लीकेशन को ओपन करना है और देखना है कि आपने जो स्टॉक लिया उसके बारे में कुछ न्यूज़ तो नहीं है ना अगर न्यूज़ रहेगा तो अगर पॉजिटिव रहेगा तो रहने देना अगर नेगेटिव रहे तो ज्यादा नेगेटिव रहे तो उसे छोड़ भी सकते हो।

चलिए दोस्तों हम लोग उसे एप्लीकेशंस के नाम जान लेते हैं जिससे हम लोगों को न्यूज़ के बारे में पता चलेगा और उसके साथ-साथ बहुत कुछ जाने वाले हैं Best Application For Stock Market News तो आप लोग आर्टिकल पर बने रहो और आप लोग इस आर्टिकल को पूरा पढ़ो ताकि आपको पूरी जानकारी प्राप्त हो सके।

Best Application For Stock Market News 

अभी के समय में आपको ऐसे बहुत सारे एप्लीकेशन मिल जाएगा। जिसमें आपके स्टॉक मार्केट के रिलेटेड बहुत सारे न्यूज़ आते हैं लेकिन बहुत सारे इस एप्लीकेशन है जिसमें फ्रॉड मैसेज भी आता है जिसके कारण से आपको भारी नुकसान भी हो सकता है। इसलिए ऐसे एप्लीकेशन सब लोग दूर रहे और जब भी आप लोग स्टॉक मार्केट न्यूज से रिलेटेड कोई भी एप्लीकेशन डाउनलोड करते हो तो उसका रिव्यू पढ़ लिया करो ताकि उसे एप्लीकेशन के बारे में मालूम चल जाएगा।

इसलिए आज मैं आप लोगों को दो ऐसे एप्लीकेशन के बारे में बताऊंगा जो कि वह दोनों एप्लीकेशन सिर्फ स्टॉक मार्केट के न्यूज़ के बारे में ही बनाएं और उसे एप्लीकेशन पर आप लोग भारतीय बाजार के न्यूज़ देख ही सकते हो साथ-साथ ही आप बाहर देश दुनिया का भी न्यूज़ देख सकते हो। इसलिए इस तरह के एप्लीकेशन जानना बहुत ही जरूरी है। यह दोनों एप्लीकेशन अभी के समय में बहुत ही ट्रेंडिंग चल रहा है जिसके कारण से यह एप्लीकेशन बहुत ही चर्चित और ज्यादा डाउनलोड हो रहा है। 

Economics Times : Business Time App Review In 2024

इस एप्लीकेशन पर हर 1 मिनट में न्यूज़ अपडेट होते रहता है। इस एप्लीकेशन पर शेयर मार्केट के अलावा में बहुत सारे न्यूज़ आपको देखने को मिलेगा। जब आप शेयर मार्केट के क्षेत्र पर जाओगे तो वहां पर सिर्फ आपको शेयर मार्केट की न्यूज़ ही देखने को मिलेगा कहीं और आपको भटकना नहीं पड़ेगा पेपर अखबार में आप देख सकते हो क्या आपको एक न्यूज़ खोज कर निकालना पड़ता है लेकिन आपके यहां पर कोई ऐसा न्यूज़ नहीं है जो आपको खोजना होगा जो भी आपको पढ़ना आप उसे क्षेत्र में जाए और आप वहां से पढ़ सकते हैं।

Economics Times : Business Time App को डाउनलोड कैसे करें

अगर हम लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए बात करें तो इस नाम से भी आपको बहुत सारे एप्लीकेशंस मिल जाएगा लेकिन मैं आप लोगों को जो तरीका बताऊंगा आप सिर्फ उसे फॉलो करोगे तो आप आसानी से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हो आज मैं आप लोगों को कुछ स्टेप में बताऊंगा आप उसे फॉलो करें आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हो।

  • सबसे पहले आप लोगों को अपने प्ले स्टोर को ओपन कर लेना है अगर आपका प्ले स्टोर ओपन नहीं हो रहा है तो जीमेल एप्लीकेशन पर जाकर एक जीमेल आईडी बना ले तब आपका प्ले स्टोर ओपन होने लगेगा।
  • उसके बाद आप लोगों को ऊपर में सर्च का बटन मिलेगा उसे सर्च का बटन पर क्लिक करना है फिर आप लोगों को वहां पर Economics Times : Business Time लिख कर सर्च कर लेना है।
  • फिर आपके सामने इस तरह के एप्लीकेशंस आ जाएगा तो आपको फर्स्ट वाला एप्लीकेशन पर ही क्लिक करना है।
  • जब आप लोग उसे एप्लीकेशन को सेलेक्ट करोगे तब आप लोग को वहां पर इंस्टॉल का बटन दिखेगा उसे पर क्लिक कर ले।
  • फिर वह एप्लीकेशन ऑटोमेटिक डाउनलोड होना स्टार्ट हो जाएगा और उसके बाद ऑटोमेटिक आपके मोबाइल में इंस्टॉल हो जाएगा।
  • जब आपके मोबाइल में इंस्टॉल हो जाता है तब आप लोग उसे एप्लीकेशन को ओपन कर लेना है और कोई एक जीमेल से लॉगिन कर लेना है।
  • जब आप लोगों करोगे तो आप सभी प्रक्रिया कर चुके रहेंगे। बस आप लोग वहां से अब न्यूज़ पढ़ सकते हो।

Economics Times : Business Time App Download Link :- CLICK HERE

कुछ इस प्रकार से आप लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हो। अगर आप इस तरह से डाउनलोड करते हो तो आपको कोई भी समस्या नहीं होगी। अगर आप इतना नहीं करना चाहते हो तो ऊपर में दिए गए लिंक पर क्लिक करें तो डायरेक्ट उसे एप्लीकेशन के साथ प्ले स्टोर ओपन हो जाएगा फिर आप लोगों को वहां पर इंस्टॉल का ऑप्शन दिखेगा उसे पर क्लिक करोगे तो आप वहां से डाउनलोड कर सकते हो।

Economics Times : Business Time App Review In 2024

अब हम लोग इस एप्लीकेशन के रिव्यु के बारे में जानेंगे क्योंकि अभी के समय में बहुत ऐसे एप्लीकेशन फ्रॉड की तरह काम कर रहा है लेकिन हम लोग जो एप्लीकेशन के बारे में बात कर रहे हैं वह एप्लीकेशन रिव्यू से पता चल जाएगा वह एप्लीकेशन कितना साइज है तो मैंने आपको नीचे में कुछ पॉइंट के बारे में बताया पहले उसे जान लो क्योंकि वह बेसिक जानकारी है।

  • यह एप्लीकेशन आप लोगों को प्ले स्टोर पर मिल जाएगा। और हम लोगों को पता जो प्ले स्टोर पर एप्लीकेशन मिलता है वह 90% सही रहता है।
  • इस एप्लीकेशन को एक करोड़ से भी ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं। इस एप्लीकेशन पर इतना काम डाउनलोड इसलिए है क्योंकि न्यूज़ के बारे में अभी के समय में कोई भी पता नहीं करता है अगर 100% लोग न्यूज़ के बारे में पता करने तो यह एप्लीकेशन एक मिलियन से भी ज्यादा डाउनलोड बन जाएगा।
  • इस एप्लीकेशन पर 2 लाख से भी ज्यादा लोग अपना रिव्यू दे चुके हैं कि यह एप्लीकेशन कैसा है अगर आप यह सारे रिव्यू पढ़ना चाहते हो तो आप ऊपर में दिए गए लिंक पर क्लिक करें आप डायरेक्ट उसे एप्लीकेशन के साथ प्ले स्टोर ओपन हो जाएगा फिर उसके बाद आपको हल्का सा नीचे आना वहां पर आपको रिव्यू का क्षेत्र मिलेगा और आप वहां पर सारे रिव्यू पढ़ सकते हो।
  • इस एप्लीकेशन पर रेटिंग 4.7 दिया गया है तो आप समझ सकते हो कितनी बड़ी रेटिंग है क्योंकि 4 से ज्यादा जो भी एप्लीकेशन का रेटिंग रहता है। वह एप्लीकेशन बहुत सही रहता है लेकिन इस एप्लीकेशन का रेटिंग आप देख सकते हो।
  • अगर आप लोग यह एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते हो तो आपके पास डाटा रिचार्ज नहीं तो वाई-फाई की सुविधा होनी चाहिए। और यह एप्लीकेशन 27 MB का है।

इस एप्लीकेशन का कुछ यह बेसिक जानकारी था। अगर आप इसके एडवांस लेवल के रिव्यु के बारे में जानना चाहते हो तो आपको प्ले स्टोर पर जाकर इसके सारे रिव्यू पढ़ना है तभी वहां सब पता कर सकते हो एप्लीकेशन कितनी चाहिए। चलिए दोस्तों अब हम लोग दूसरे एप्लीकेशन के बारे में भी जान लेते हैं।

Money Control Share Market News App Review In 2024

यह एप्लीकेशन पहले वाले एप्लीकेशन से भी कई गुना ज्यादा अच्छा है इस एप्लीकेशन पर आपको बाहरी दुनिया का भी न्यूज़ पता चल जाएगा और इस एप्लीकेशन पर सारे स्टॉक भी दिखेगा की कौन से स्टॉक कितना ज्यादा मूव कर रहे हैं। यह एप्लीकेशन सिर्फ शेयर मार्केट के रिलेटेड ही बनाया गया है। अगर आप इसको डाउनलोड करते हो इस एप्लीकेशन में बहुत ही मन लगेगा और अगर आप एक बार डाउनलोड कर ले तो फिर आपको इतना मन लगेगा की एप्लीकेशन छोड़ने का मन नहीं करेगा।

Money Control Share Market News को डाउनलोड कैसे करें?

अगर आप लोग भी इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते हो तो मैं आज कुछ स्टेप में बताऊंगा कि आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कैसे कर सकते हो सिर्फ आप उसे फॉलो करना है तो आप आसानी से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हो।

  • सबसे पहले आप लोगों को प्ले स्टोर ओपन कर लेना है।
  • उसके बाद आप लोगों को ऊपर में सर्च का बटन मिलेगा उसे पर क्लिक कर लेना है और आप लोगों को वहां पर Money Control लिख कर सर्च कर लेना है।
  • फिर आपके सामने एक एप्लीकेशन आएगा उसे सेलेक्ट कर लेना है।
  • जब आप लोग इस एप्लीकेशन को सेलेक्ट करते हो तो फिर एक इंस्टॉल का बटन दिखेगा उसे पर क्लिक कर लेना है।
  • जब आप इंस्टॉल वाले बटन पर क्लिक भी करते हो तो एप्लीकेशन ऑटोमेटिक डाउनलोड होना स्टार्ट हो जाएगा और जैसे कंप्लीट होगा तो आपके मोबाइल में इंस्टॉल भी हो जाएगा।
  • आपको सिर्फ एक जीमेल आईडी से उसे एप्लीकेशन को लॉगिन कर लेना है उसके बाद आप उसे पर वह सारे अपडेट वाले चीज है देख सकते हो 

Money Control Share Market News Download Link :- Click Here

कुछ इस प्रकार से आप लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हो। अगर आप लोग इतना नहीं करना चाहते हो तो ऊपर में दिए गए लिंक पर क्लिक करें तो आप उसे एप्लीकेशन के साथ प्ले स्टोर ओपन हो जाएगा फिर आप लोगों को वहां पर इंस्टॉल का बटन दिखेगा उसे पर क्लिक करें और आप लोग वहां से डाउनलोड कर सकते हो। चलिए दोस्तों इस एप्लीकेशन के रिव्यु के बारे में भी जान लेते हैं।

Money Control Share Market News App Review In 2024

अब हम लोग इस एप्लीकेशन के रिव्यु के बारे में जानेंगे क्योंकि आपको पता होगा मैं जितने सारे एप्लीकेशन के बारे में बताता हूं वह सारे एप्लीकेशन रिव्यू बेस रहता है तो क्या यह एप्लीकेशन हम लोगों के लिए सही है या नहीं वह रिव्यू से ही पता चलता है इसलिए मैं इस एप्लीकेशन के रिव्यु के बारे में बात करूंगा।

  • यह एप्लीकेशन आप लोगों को प्ले स्टोर पर मिल जाएगा।
  • इस एप्लीकेशन को भी एक करोड़ से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं।
  • इस एप्लीकेशन पर चार लाख से भी ज्यादा लोग अपना रिव्यू दे चुके या एप्लीकेशन कैसा है अगर आप यह रिव्यू पढ़ना चाहते हो तो पर मैं दिए गए लिंक पर क्लिक करें आप उसे एप्लीकेशन के साथ प्ले स्टोर ओपन हो जाएगा फिर नीचे आना नीचे आने के बाद आपको बहुत सारे रिव्यू मिल जाएगा पहुंचे सारे रिव्यू के बारे में पढ़ सकते हो।
  • इस एप्लीकेशन का रेटिंग 4.3 है और हम लोगों को पता है एप्लीकेशन का रेटिंग चार या चार से ज्यादा रहे तो एप्लीकेशन सही रहता है।
  • अगर आप यह एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते हो तो आपके पास डाटा रिचार्ज नहीं तो वाईफाई की सुविधा होनी चाहिए और इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए 50MB लगेगा।

यह एप्लीकेशन का कुछ बेसिक जानकारी था अगर आप सभी रिव्यू को पढ़ना चाहते हो तो आपको प्ले स्टोर पर जाना ही पड़ेगा और आप वहां से सारे रिव्यू के बारे में पढ़ सकते हो।

Best Application For Stock Market News से आज आपने क्या सीखा

आज मैंने आप लोगों को Best Application For Stock Market News दो इस एप्लीकेशंस के बारे में बताया हूं जिससे आप स्टॉक मार्केट के न्यूज़ के बारे में पता कर सकते हो उम्मीद करता हूं Best Application For Stock Market News आप लोगों को या पोस्ट अच्छा लगाओ अगर आपको कहीं भी कुछ समस्या हो रही हो तो कमेंट करके बताएं अगर यह पोस्ट अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें।

Leave a Comment