Best App Food Order In Train 2024 || अब आप लोग भी ट्रेन में अच्छा खाना खा सकते हो

अगर आप लोग भी ज्यादा train से ट्रैवल करते हो और आप लोगों को अच्छा खाना नहीं मिल पाता है तो आज मैं आप लोगों को Best App Food Order In Train 2024 के बारे में बताऊंगा। अब आप लोग भी ट्रेन में अच्छा खाना खा सकते हो। 

अगर आप लोग अभी भी ट्रेन में इस आर्टिकल को पढ़ रहे हो तो आप लोग एक बार एग्जांपल लेकर भी देख लो मैं आप लोगों को आज दो ऐसे एप्लीकेशन के बारे में बताऊंगा जिससे आप लोग Best App Food Order In Train 2024 अच्छे खाना खा सकते हो। आप लोगों को पता होगा ट्रेन पर कितनी घटिया खाना मिलता है और हम लोगों को वही खाना खाकर रहना पड़ता है क्योंकि हम लोगों के पास कुछ ऑप्शंस नहीं रहता है।

Best App Food Order In Train 2024 :- आज मैं आप लोगों को ऐसे एप्लीकेशंस के बारे में बताऊंगा उसमें आपको कैंटीन के दामों पर ही खाना मिल जाएगा। ट्रेन पर जो खाना मिलता है उससे कई गुना ज्यादा अच्छा आपको इस एप्लीकेशन पर आर्डर करने के बाद मिलेगा। तो आप समझ सकते हो यह एप्लीकेशन कितनी मजेदार होगी। जब आप लोग 1 से 2 बार खाना मंगवा कर खा लेते हो तब आप लोग को इस एप्लीकेशन का आदत लग जाएगा और जब भी ट्रैवल करोगे तो इसी एप्लीकेशन से खाना ऑर्डर करोगे।

आज आप लोग जो एप्लीकेशन के नाम जानोगे वह दोनों एप्लीकेशन ट्रेन विभाग का ही है लेकिन इसमें आपको गम और स्वादिष्ट खाना खाने को मिलेगा। Best App Food Order In Train 2024 अभी के समय में ट्रेन पर इतनी घटिया खाना बना रहे हैं और बिना बिल के ही पेमेंट सबसे ज्यादा ले रहा है उसे चीज को भी आपको रोकना होगा नहीं तो वह लोग का बोलबाला ज्यादा हो रहा है। ना आपको वह बिल देगा और ना ही आपको अच्छा खाना देगा।

अगर आप इस एप्लीकेशन से खाना ऑर्डर करते हो तो नॉनवेज से लेकर भेज तक कुछ भी मंगा सकते हो इसमें आपको डिनर, नाश्ता, फास्ट फूड पिज़्ज़ा बर्गर बहुत प्रकार के खाना आप मंगा सकते हो इसके साथ-साथ आप चिकन, मछली, अंडा हर कुछ मंगवा सकते हो। Best App Food Order In Train 2024 जब आप एप्लीकेशंस के नाम जानोगे तब से आप इस एप्लीकेशन के दीवाने हो जाए जब भी आप इस एप्लीकेशन को खोलेंगे तब आप लोगों को वहां पर तरह-तरह के खाना खाने को मिलेगा।

अगर आप ट्रेन पर खाना ऑर्डर करोगे तो सिर्फ दाल भात सब्जी अंडा चिकन इतना ही मिलेगा इससे ज्यादा आपको ट्रेन पर खाना मिलने वाला नहीं है क्योंकि अगर आप ट्रैवल करते हो तो आपको पता ही होगा लेकिन अगर आप इस एप्लीकेशन से आर्डर करोगे तो बहुत प्रकार के खाना ऑर्डर कर सकते हो। Best App Food Order In Train 2024 की बेस्ट एप्लीकेशन होने वाली है। क्योंकि इसमें अभी बहुत ज्यादा ट्रेन पर आर्डर आ रहा है अगर आप ट्रेन पर नहीं हो और ना ही स्टेशन पर तो आप इसमें खाना नहीं ले सकते हो क्योंकि यह एप्लीकेशन सिर्फ ट्रेन वाले लोगों के लिए बनाया गया है।

अगर आप लोग भी ट्रेन पर अच्छे खाना खाने की तलाश करते हो लेकिन आपको अच्छे खाना नहीं मिल पाता है लेकिन अब आप लोग चिंता ना करें क्योंकि जब आप लोग इस आर्टिकल को पूरा पढ़कर खत्म करोगे और जितना टाइम पढ़ने में लगेगा उतना ही टाइम जब आप खाना ऑर्डर कर दोगे उतना टाइम में आपके पास खाना हाजिर हो जाएगा। क्योंकि इस एप्लीकेशन पर आपको बहुत मजेदार मजेदार खाना खाने को मिलेगा। हम लोग इस आर्टिकल का नाम Best App Food Order In Train 2024 रखा हूं क्योंकि यह दोनों एप्लीकेशन सिर्फ ट्रेन विभाग में बेस्ट एप्लीकेशन में आता है ।

अगर आप लोग इस एप्लीकेशन पर खाना ऑर्डर करते हो और जिस स्टेशन से आप लोग खाना ऑर्डर कर रहे हो उसके बाद नेक्स्ट स्टेशन पहुंचने तक आपका खाना तैयार रहेगा जब भी आप लोग खाना ऑर्डर करोगे तब आपको बोगी संख्या और सीट नंबर डालना जरूरी होगा ताकि डिलीवरी बॉय जो भी रहेगा उसे खोजने में समस्या ना हो। आपको ज्यादा स्टेशन वेट भी नहीं करना पड़ेगा एक ही स्टेशन तक मैं आपका खाना ऑर्डर हो जाएगा अगर आपका ट्रेन लेट हो सकता है लेकिन आपका खाना लेट नहीं होगा।

चलिए दोस्तों अब हम लोग Best App Food Order In Train 2024 के बारे में जानेंगे तब वह दो एप्लीकेशन कौन-कौन से हैं उसके बारे में भी बारकी से समझेंगे जब हम लोग समझ जाएंगे तब उसके बाद हम लोग भी अच्छे-अच्छे खाना ट्रेन पर खा सकते हैं और आप लोग जो भी खाना ऑर्डर करोगे तब आप लोगों को गम और स्वादिष्ट खाना मिलेगा।

Best App Food Order In Train 2024 

अभी के समय में जितने सारे लोग ट्रेन पर ट्रैवल करते हैं उसमें से 90% लोग ऐसे हैं जिसे यह पता नहीं है की ट्रेन पर खाना भी ऑर्डर कर सकते हैं। 10 पर्सन लोग ऐसे होते हैं जिसे ट्रेन पर ही खाना मिलता है सिर्फ उसको यह पता है। और जो 90% लोग हैं जिसे पता है की ट्रेन पर भी खाना मंगवा सकते हैं उसमें से 80% लोग ऐसे हैं जो खाना मंगवाता भी नहीं है सिर्फ ट्रेन वाला खाना खाकर जिंदगी कटता है जबकि वह अच्छा खाना देता भी नहीं है। ट्रेन पर आपको इतनी घटिया खाना मिलेगा कि मत पूछो लेकिन आदमी मजबूरी में खाता है।

जब आप लोग ट्रेन पर रहते हो और इतनी घटिया खाना खाते हो इससे अच्छा ₹20 ही 30rs ज्यादा लगेगा लेकिन आपको अच्छे खाना खाने का मौका भी तो मिलेगा। इसलिए आज के बाद से आप लोग अपने शरीर पर भी ध्यान देना पड़ेगा नहीं तो आप ट्रेन के खराब खाना खाने के बाद आपके साथ कुछ गलत भी हो सकता है जैसे आपका पेट में दर्द भी हो सकता है बुखार भी हो सकता है तरह-तरह की बीमारी भी हो सकता है। इसलिए आप लोग जब भी खाना खाओ तो अच्छे खाना खाओ। 

Best App Food Order In Train 2024 :- आज मैं आप लोगों को दो ऐसे एप्लीकेशंस के बारे में बताऊंगा उसे एप्लीकेशन की सहायता से आप लोग अपने मोबाइल से ही अच्छे खाना मंगवा सकते हो। आप लोगों को जब भी खाना खाना हो। आप लोगों को एक स्टेशन पीछे ही खाना ऑर्डर कर देना है। जब आप लोग खाना ऑर्डर करते हो तो उसके बाद नेक्स्ट स्टेशन पहुंचने तक आपका खाना स्टेशन तक पहुंच जाएगा सिर्फ आप लोगों को बोगी संख्या ट्रेन नंबर और सीट संख्या बतानी पड़ेगी ताकि वह डिलीवरी हुआ आपका खाना टाइम पर पहुंचा देगा। अब चलिए दोस्तों हम लोग वह दोनों एप्लीकेशन के नाम जानेंगे और उसके साथ-साथ उसमें फीचर्स क्या-क्या है वह सारे चीज भी समझेंगे।

IRCTC eCatering Food On Track App Review 2024

अभी के समय में जितने लोग ट्रेन से ट्रैवल करते हैं सबको लगभग यह नाम पता है। IRCTC क्योंकि इस यह नाम बहुत ही स्टेशन पर चर्चित है। जब आप लोग स्टेशन पर भी इधर-उधर करोगे तो यह नाम बहुत जगह लिखा हुआ रहता है और इसी नाम से एक एप्लीकेशन भी है जिससे आप खाना ऑर्डर कर सकते हो। Best App Food Order In Train 2024 इसमें से यह पहला नाम है। इस एप्लीकेशन पर भी आपको अच्छे-अच्छे खाना खाने को मिलेगा।

IRCTC eCatering Food On Track :- जब आप लोग इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से डाउनलोड करोगे तो उसके बाद रजिस्टर कर लेना है जब आप इस एप्लीकेशन पर रजिस्टर कर लेते हो तब आप लोग उसके होम पेज पर चले जाओगे और आप लोग वहां पर तरह-तरह के खाना दिखेगा आपको जो भी खाना है उसे सेलेक्ट करके सिंपल सा ऑर्डर कर लो।

मैं आज शॉर्ट में आप लोगों को बता दिया है। अगर आप लोग चाहते हो इस एप्लीकेशन पर एक प्रॉपर आर्टिकल आप लोग कमेंट करके बता दो मैं इस एप्लीकेशन के बारे में पूरी जानकारी दे दूंगा जैसे की आप लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कैसे कर सकते हो इस एप्लीकेशन पर आपको खाना क्या-क्या मिलेगा इस एप्लीकेशन का रिव्यू कैसा है इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल कैसे करें या खाना ऑर्डर कैसे करें कुछ इस प्रकार से आप लोग भी चाहते हो तो कमेंट करके बताएं नहीं सब इस पर एक आर्टिकल लिख दूंगा जिससे आपको बहुत सारी सुविधा हो जाएगा।

दोस्तों अब हम लोग Best App Food Order In Train 2024 जो एप्लीकेशन के बारे में बात किया हूं उसे एप्लीकेशन का रिव्यू क्या है कुछ बेसिक जानकारी आपको लेना चाहिए तभी आप लोग को पता चलेगा वह एप्लीकेशन पर कितनी असलियत है। बड़ी आप खुद से डिसाइड कर लेना है कि इस एप्लीकेशन पर आपको खाना ऑर्डर करना चाहिए या नहीं।

  • एप्लीकेशन आप लोग प्ले स्टोर पर मिल जाएगा और आप चाहो तो वहां से डाउनलोड भी कर सकते हो।
  • यह एप्लीकेशन को 50 लाख से भी ज्यादा लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर चुका है तो आप समझ सकते हो यह एप्लीकेशन कितनी चर्चित है।
  • इस एप्लीकेशन पर 21000 लोग अपना रिव्यू दे चुके हैं यह एप्लीकेशन कैसा है अगर आप यह रिव्यू पढ़ना चाहते हो तो आप प्ले स्टोर पर जाकर इस एप्लीकेशन को सर्च कर लेना है सर्च करने के बाद आपको जब आ जाएगा तो उसके बाद नीचे आ जाना नीचे आने के बाद आपको बहुत सारे रिव्यू मिलेगा आप वहां पर पढ़ सकते हो।
  • अगर आप लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते हो तो आपके मोबाइल में डाटा रिचार्ज नहीं तो वाईफाई की सुविधा होनी चाहिए तभी आप लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हो और उसके बाद खाना ऑर्डर कर सकते हो।
  • इस एप्लीकेशन का रेटिंग 3.9 है। हम लोगों का कहना है कि जो एप्लीकेशन का रेटिंग चार या चार से ज्यादा है वह एप्लीकेशन सही है लेकिन यह भी एप्लीकेशन सही है।

इस एप्लीकेशन का कुछ बेसिक जानकारी था जो की सबको जाना जरूरी था अगर आप ज्यादा जानकारी चाहिए या ज्यादा रिव्यू के बारे में पढ़ना चाहते तो आप प्ले स्टोर पर जाकर पढ़ सकते हो। अब आप खुद डिसाइड कर लो कि आपको खाना मंगवाना है या नहीं। आपको अच्छे-अच्छे खाना खाने का मौका भी मिलेगा।

RailRestro Order Food On Train App Review In 2024

आप लोग इस एप्लीकेशन पर भी खाना ऑर्डर कर सकते हो। आप लोग इस एप्लीकेशन पर भी खाना ऑर्डर करते हो तो आपको नेक्स्ट स्टेशन पर ही खाना मिलेगा। आप लोगों को मैंने ऊपर में जैसे बताया हूं उसे एप्लीकेशन से जैसे आप खाना ऑर्डर कर सकते हो से इस तरह इस एप्लीकेशन पर भी खाना ऑर्डर कर सकते हैं। 

इस एप्लीकेशन पर भी आप लोगों को स्टेशन पर भी आप लोगों को अच्छे खान और स्वादिष्ट खाना खाने का मौका मिलेगा। क्योंकि इस एप्लीकेशन पर भी आप लोगों को अच्छे खाना मिलेगा क्योंकि इस एप्लीकेशन का रेटिंग भी ज्यादा है। चालिए दोस्तों इस एप्लीकेशन के बारे में भी कुछ बेसिक जानकारियां जान लेते हैं।

  • यह एप्लीकेशन आप लोगों को प्ले स्टोर पर मिल जाएगा और आप वहां से डाउनलोड कर सकते हो।
  • यह एप्लीकेशन 10 लाख से भी ज्यादा लोग अपने मोबाइल में डाउनलोड कर चुके हैं।
  • अगर आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते हो तो आपके पास वाई-फाई की सुविधा या डाटा रिचार्ज होनी चाहिए तभी आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हो।
  • इस एप्लीकेशन पर 8000 से भी ज्यादा लोग अपना रिव्यू दे चुके हैं या एप्लीकेशन कैसा है।
  • इस एप्लीकेशन का रेटिंग 3.4 है।

इस एप्लीकेशन का यह बेसिक जानकारी था जो आपको जानना बहुत ही जरूरी था। आप यह दोनों एप्लीकेशन से ट्रेन पर रहकर भी खाना ऑर्डर कर सकते हो।

Best App Food Order In Train 2024 से आज आपने क्या सीखा

आज मैंने आप लोगों को दो ऐसे एप्लीकेशंस के बारे में बताया हूं, अगर आप लोग भी ज्यादा train से ट्रैवल करते हो और आप लोगों को अच्छा खाना नहीं मिल पाता है तो आज मैं आप लोगों को Best App Food Order In Train 2024 के बारे में बताऊंगा। अब आप लोग भी ट्रेन में अच्छा खाना खा सकते हो।  जिसकी सहायता से आप ट्रेन पर रहकर भी अच्छे खाना ऑर्डर कर सकते हो और अच्छे खाना स्वादिष्ट खाना खा भी सकते हो उम्मीद करता हूं आप लोगों को यह पोस्ट अच्छा लगाओ अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें ताकि आपका दोस्त भी अच्छे खाना खाकर ऑर्डर कर सकता है अगर आपको कुछ भी समस्या हो रही हो तो कमेंट करके बताएं मैं उसका समाधान करूंगा।

Leave a Comment